क्या आप जानते हैं कि अब यह खूबसूरत बच्ची कौन है जिसने मलयालम फिल्मो के जरिये दर्शकों का दिल चुरा लिया?

निकिता एक सीरियल डायरेक्टर राजेश और एक वन अधिकारी चित्रा की इकलौती बेटी हैं। वह तिरुवनंतपुरम के मूल निवासी भी हैं।

क्या आप जानते हैं कि अब यह खूबसूरत बच्ची कौन है जिसने मलयालम फिल्मो के जरिये दर्शकों का दिल चुरा लिया?

फिल्म और सीरियल के क्षेत्र में भले ही कई लोगों का कहना है कि वे बाल कलाकार के तौर पर मंच पर पहुंचे हैं, लेकिन कुछ चेहरे ऐसे भी हैं जो उनके सीने में फंस गए हैं. कुछ चेहरे जो हमारे परिवार का हिस्सा प्रतीत होते हैं जब हम उन्हें छोटी उम्र से टेलीविजन पर देखते हैं।

अभिनेत्री निकिता राजेश का एक ऐसा ही बेबी फेस है। शायद यह नाम सही होने पर भी दर्शकों को पहचानना मुश्किल होगा। लेकिन, अफसोस, निकिता के सीरियल के किसी भी किरदार का नाम दिमाग में आता है।

निखिता ने एशियानेट पर प्रसारित होने वाले सीरियल ओमानथिंगल पाक्षी से अपनी शुरुआत की। फिर देवी महात्म्यम जैसे धारावाहिकों में बाल कलाकार के रूप में दिखाई दीं। उन्होंने एक नायिका के रूप में धारावाहिक मंजुरुकुम कलाम के माध्यम से अपनी शुरुआत की, जो मझविल मनोरमा पर प्रसारित किया गया था।

उन्होंने धारावाहिक अरुद्धति में नायिका के रूप में तमिल धारावाहिक की दुनिया में प्रवेश किया। इस सीरियल का बंगाल में रीमेक बनाया गया था और यह वहां बहुत हिट हुआ था। सूर्यवंशी तमिल में बना एक और धारावाहिक है। निखिता ने सूर्यवंशी में पूर्णिमा भाग्यराज के साथ काम किया था।

अब परिवार के बारे में

निकिता एक सीरियल डायरेक्टर राजेश और एक वन अधिकारी चित्रा की इकलौती बेटी हैं। वह तिरुवनंतपुरम के मूल निवासी भी हैं।
अपने प्रशंसकों के एक सवाल के जवाब में कि क्या उनके पास कोई अविश्वसनीय अनुभव है, निकिता ने एक प्रशंसक के अप्रत्याशित व्यवहार के बारे में बात की।

जब मैं धारावाहिक देवी महात्म्यम में अभिनय कर रहा था, मैं एक मंदिर गया था। वहाँ एक दादी ने मेरे चरणों में गिरकर प्रार्थना की। तब मैं बहुत छोटा था। मुझे सीरियल की पहुंच के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। आज जैसा सोशल मीडिया नहीं था।

जब मैं मंदिर में खड़ा था, एक बूढ़ी दादी ने उसका हाथ पकड़ कर मुझे गले से लगा लिया। फिर वह अपने पैरों पर गिर गया और प्रार्थना की। क्या आप भगवान के आदमी नहीं हैं .. कृपया मेरी सभी समस्याओं का समाधान करें। मैं नहीं जानता कि क्या करना है। निकिता ने कहा कि जब मुझे वह एक अनुभव याद आता है, तब भी वह एक बुरा अनुभव होता है।

निकिता से क्रश, ब्रेकअप और फर्स्ट किस के बारे में पूछा गया, जिसका जवाब अभिनेत्रियां अक्सर देती हैं, लेकिन निकिता का जवाब है कि उनके पास उनमें से कोई भी नहीं है।
वैसे भी स्टार अब अपनी उच्च शिक्षा में व्यस्त है। निकिता का कहना है कि हिम युग की जानी बच्चे के रूप में वास्तविक जीवन में उनकी कोई समानता नहीं है।

image source - instagram