चमक जाएगी किस्मत - शरीर के इन अंगो पर आज ही बांधे काला धागा, हर चीज होगी आपके कदमों में

हमारे बड़े बुजुर्ग कहते हैं कि किसी भी शुभ काम को करते समय काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए। क्योंकि काले कपड़े पहनने से चारों और नकारात्मकता फैल जाती है। लेकिन जैसे ही बुरी नजर का ख्याल मन में आता है। तो हमें मन में सिर्फ काले रंग का ही ध्यान आता है।

Jun 10, 2021 - 14:02
 91
चमक जाएगी किस्मत - शरीर के इन अंगो पर आज ही बांधे काला धागा, हर चीज होगी आपके कदमों में

आज मैं आपके लिए लेकर आया हूं वास्तु का एक ऐसा उपाय। जिसको अपनाकर आप सभी समस्याओं को खत्म कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात तो यह है कि यह उपाय बहुत ही आसान है। और इसमें आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की भी आवश्यकता नहीं होती है। दोस्तों आज मैं आपको काले धागे का एक असरदार टोटका बताऊंगी। और वह टोटका है शरीर के इस अंग पर बांधे काला धागा तो हर चीज आपके कदमों में होगी।

आपने अक्सर सुना होगा अपने बड़े बुर्जुगों के मुँह से कि किसी भी शुभ कार्य में काले कपड़े पहन कर मत जाना क्योंकि काले कपड़े को अशुभ माना गया है, मगर बुरी नज़र से बचने के लिये हमेशा काले रंग का ही प्रयोग किया जाता है जैसे काला धागा, काला टीका और काला तिल।

काले रंग का इस्तेमाल हम बुरी नज़र से बचने के लिये करते हैं, हमने अपने आसपास देखा है कि बड़े हो या बच्चे सबको बुरी नज़र से बचाने के लिये उन्हें काला टीका बांधा जाता है, बचपन से ही दादी और नानी की दी गई सीख को निभाते हुए काले धागे लोग बांधते हैं, मगर आपने कभी सोचा है कि लोग काला धागा क्यों बांधते हैं, काले धागा या काला टीका लगाने की परम्परा प्राचीन काल से चली आ रही है कुछ लोग इसे केवल अंधविश्वास मानते हैं, सामान्य समझ के अनुसार काला रंग नज़र लगाने वाले की एकाग्रता को भंग कर देता है जिसकी वजह से नकारात्मक ऊर्जा संबंधित व्यक्ति को प्रभावित नहीं कर पाती।

यह भी पढ़ें:- अनोखे मंदिरों की अविश्वसनीय और रहस्यमयी कहानियाँ

क्या आप जानते हैं कि काला धागा बांधने के पीछे वैज्ञानिक कारण भी है, हमारा शरीर पंच तत्वों से मिलकर बना है ये पंच तत्व हैं- पृथ्वी, वायु, अग्नि, जल और आकाश, हमारे शरीर का संचालन इनसे मिलने वाली ऊर्जा ही करती है, इनसे मिलने वाली ऊर्जा से ही हम सभी सुविधाओं को प्राप्त करते हैं, जब भी किसी इंसान की बुरी नज़र हमारी सुविधाओं को लगती है तब इन पंच तत्वों से मिलने वाली संबंधित सकारात्मक ऊर्जा हम तक नहीं पहुँच पाती है, इसलिये गले में काला धागा बांधा जाता है।

काला धागा बांधने से हम बुरी नज़र से तो बचते ही हैं साथ ही काला धागा हमें मालामाल भी बना देता है, अगर आप चाहते हैं कि आपके वारे न्यारे हो जाये तो हम आपको काले धागे का सरल व छोटा सा उपाय बता रहे हैं।
बाज़ार से रेशमी या सूती धागा ले आयें और किसी भी शनिवार या मंगलवार को ये काला धागा हनुमान जी के मंदिर ले जाएं, इस काले धागे में 9 छोटी छोटी गांठ लगा लें और इस पर हनुमान जी के पैरों का सिंदूर लगा लें, घर लाकर इस धागे को घर के मुख्य दरवाज़े पर बांध दें या तिजोरी पर बांध दें, इस एक छोटे से उपाय से आप बहुत जल्द मालामाल बन जायेंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow