गुड़ के सबसे प्रभावशाली टोटके, खुशहाल जिंदगी के लिए जरूर आजमाए

गुड़ को खाने से कई तरह के फायदे शरीर को पहुंचते हैं और ये काफी गुणकारी चीज हैं। खाने के अलावा गुड़ का इस्तेमाल कई तरह के टोटकों में भी किया जाता है। अगर इससे जुड़े टोटके किए जाएं तो आप अपनी हर तरह की मनोकामना पूरी कर सकते हैं।

Nov 25, 2021 - 00:23
 32
गुड़ के सबसे प्रभावशाली टोटके, खुशहाल जिंदगी के लिए जरूर आजमाए
ये हैं गुड़ से जुड़े 5 असरदार टोटके जो बना सकते हैं आपको धनवान

गुड़ जितना स्वास्थ के लिए लाभकारी होता है, इसका टोटका भी उतना ही प्रभावशाली है। ज्योतिष के अनुसार गुड के कुछ टोटके से जिंदगी को खुशहाल बनाया जा सकता है। उपाय और टोटकों से जीवन के संकट दूर किए जा सकते हैं। हालांकि इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं होता फिर भी समाज में यह प्राचीनकाल से प्रचलित हैं।

1 गुड़ के टोटके:-  कोई भी उपाय या टोटका आपके जीवन की परेशानियों को कम कर सकता है। हालांकि इनका कोई भी वैज्ञानिक आधार नहीं होता, फिर भी लोगों के बीच इनकी मान्यता प्राचीनकाल से ही है। हमें ऐसे टोटके प्रयोग में लाने चाहिए, जिनसे किसी का भी नुकसान न हो। आगे जानिए गुड़ से जुड़े कुछ ऐसे ही टोटके और उनका प्रयोग।

2 दुर्घटना से बचाव के लिए:-  यदि आपके मन में किसी दुर्घटना को लेकर भय है तो तांबें के बर्तन में गुड़ रखकर हनुमानजी के मंदिर में दान करें। दान करने के बाद वहीं पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा पांच मंगलवार और शनिवार करें। ऐसा करने से आप दुर्घटना से बचे रहेंगे।

3 जल्दी विवाह के लिए:-  जिनकी जल्दी विवाह की कामना है या जिनका विवाह नहीं हो रहा। यह टोटका उनके लिए। ऐसे व्यक्ति गुरुवार को दो आटे के पेड़े पर हल्दी लगाकर गाय को खिलाएं। इसके साथ गुड़ और चने की पीली दाल का भोग भी गाय को दें।

4 नौकरी प्राप्ति हेतु:-  यदि आपको भी अच्छी नौकरी की तलाश है तो साक्षात्कार देने जाते समय या घर से बाहर नौकरी की तलाश में निकलते समय रास्ते में किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाकर जाएं तो अवश्य ही सफलता मिलेगी।

5 मकान या दुकान के लिए :-  यदि आप अपना मकान या दुकान चाहते हैं और ऐसा काफी कोशिशों के बाद भी नहीं हो पा रहा तो आप तीन टोटके करें। प्रत्येक शुक्रवार को किसी भूखे को भोजन कराएं। दूसरे टोटके में रविवार के दिन गाय को गुड़ खिलाएं। तीसरा शनिवार के दिन शनि मंदिर में छाया दान करें। ऐसा नियमित रूप से करने से आपको फायदा होगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow