250 करोड़ से ज्यादा है मिथुन चक्रवर्ती की सालाना आए, उनके कुत्ते भी जीते हैं आलीशान जिंदगी!

अपने ऐसे कई लोग देखें होंगे जिन्हें पालतू जानवरों को पालना बेहद ही पसंद आता है। इसके लिए मोती रकम भी खर्च करते हैं। अक्सर देखने में आता है कि लोग अपने घरों में कुत्ते खरगोश और मछली कछुआ और भी बहुत से ऐसे पशु है। जिनसे लोगों को बहुत ज्यादा लगाव रहता है। और इन्हें लोग अपने फैमिली मेंबर्स की तरह रखते हैं। लेकिन बहुत से ऐसे भी होते हैं। जो आज भी इनसे परहेज करते नजर आते हैं।

250 करोड़ से ज्यादा है मिथुन चक्रवर्ती की सालाना आए, उनके कुत्ते भी जीते हैं आलीशान जिंदगी!

मिथुन चक्रवर्ती की कुत्तों के प्रति है दीवानगी

आज हम आपको एक ऐसे बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें कुत्ते पालने का शौक कुछ इस कदर सवार है कि उन्होंने कुत्तों को रखने के लिए लिए AC युक्त रूम ही बनवा दिया है। और इनको रखने के लिए अभिनेता लाखों रुपए भी खर्च करते हैं। तो चलो आपको बताते हैं। इन कलाकार के बारे में, दरअसल हम बात कर रहे हैं। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की जी हां मिथुन दा को कुत्तों से बहुत ज्यादा लगाव है।

240 करोड़ है सालाना कमाई

मिथुन की कुत्तों के प्रति दीवानगी इतनी है कि उन्होंने एक दो नहीं बल्कि 76 कुत्तों को अपने घर में पाल रखा है। और इनको रखने के लिए अलग से रूम बनवाया गया है। जिसमे बाकायदा AC का भी इंतजाम है। बता दें कि मिथुन ने कई समय से बॉलीवुड से दूरी बनाए हुए हैं। लेकिन वे इसके बावजूद भी करोड़ों रुपए की इनकम करते हैं हर साल उनका सलाना टर्नओवर देखा जाए तो लगभग वे एक साल में 240 करोड़ रुपए कमाते हैं।

होटल से होती है कमाई

उनकी इस मोटी कमाई का जरिया होटल है। दरअसल, बॉलीवुड से दूरी बनाने के बाद मिथुन अब होटल का संचालन करते हैं। और Gemini’s Monarch Group के अंडर में मिथुन की कई सारी होटलें चल रही हैं। उनकी ज्यादातर इंकम यहीं से होती हैं।

मुंबई वाले घर में हैं 38 कुत्ते

अभिनेता की हालिया स्थिति की बात की जाए तो उनके पास अरबो रूपए की प्रॉपर्टी मौजूद हैं। उनके पास महानगर मुंबई में दो घर मौजूद हैं। जिसमे उनका एक घर बांद्रा में तो दुसरा मड आइलैंड में हैं। और इनकी सेफ्टी के लिए मिथुन ने इतने सारे कुत्तों को पाल कर रखा है। उन्होंने अपने मुंबई वाले घर में कुल 38 कुत्ते रहते हैं। जो साफ दर्षाता है कि उन्हें इनसे कितना प्रेम है। वहीं इनका वे पूरा ख्याल भी रखते हैं। उनके घर में रहने वाले ये सभी डॉगी किसी रहीस की जिंदगी जीते हैं।

ऊटी वाले हाउस में भी मिथुन ने 76 कुत्ते रखे हैं

इसके लिए मिथुन ने कुत्तों की देखरेख करने वाले एनजीओ Dog Care Center Kenel Club of India भी ज्वाइन कर रखा हैं। कुत्तों के आलवा मिथुन के घर में कई अनोखी प्रजाति के पक्षी भी हैं। गौरतलब है कि मुम्बई के अलावा ऊटी वाले हाउस में भी मिथुन ने 76 कुत्ते रखे हैं।