सुबह के वक्त सेक्स करने के 5 फायदे

ज़्यादातर लोग रात में सेक्स करना पसंद करते हैं, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रात की बजाय सुबह के व़क्त किया गया सेक्स सेहत के लिहाज से ज़्यादा फ़ायदेमंद माना जाता है.

Dec 9, 2021 - 01:19
Jul 2, 2022 - 14:56
 66
सुबह के वक्त सेक्स करने के 5 फायदे
1. तनाव होता है गायब

सुबह के व़क्त सेक्स करने से शरीर में ऑक्सीटोसिन नामक स्ट्रेस दूर करने वाला हार्मोन रिलीज़ होता है, जिससे तनाव को दूर भगाने में मदद मिलती है और मूड बेहतर होता है. अगर आपको अपने दिन की शुरुआत अच्छी करनी है तो सुबह के समय सेक्स करने की आदत डाल लीजिए.

2. त्वचा में आता है निखार 

सुबह के समय पुरुषों में कामेच्छा को बढ़ाने वाला सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरॉन का स्तर तेज़ी से बढ़ता है, जिससे लिंग में कड़ापन आता है. सुबह के व़क्त सेक्स करने से बीमारियों की संभावना कम हो जाती है और इससे त्वचा में गजब का निखार आता है.

3. वीर्य की गुणवत्ता होती है बेहतर

एक रिसर्च के अनुसार, सुबह के व़क्त सेक्स करने से पुरुषों में वीर्य की गुणवत्ता 12 फ़ीसदी तक बढ़ जाती है. खासकर जिन महिलाओं को गर्भधारण करने में दिक्कत होती है, उन्हें सुबह में सेक्स करना चाहिए. इससे गर्भधारण की संभावना बढ़ जाती है और सेक्स संबंधी कई समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है.

4. बढ़ती है रोग-प्रतिरोधक क्षमता

सुबह के व़क्त सेक्स करने से शरीर में इम्योनोग्लोबिन ए नामक एंटीबॉडी बनता है, जो शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में मदद करता है. इससे दूसरी बीमारियों का ख़तरा 30 फ़ीसदी तक कम होता है और व्यक्ति लंबे समय तक स्वस्थ रहता है.

5. बेहतरीन एक्सरसाइज

सुबह के समय सेक्स करना किसी बेहतरीन एक्सरसाइज से कम नहीं है. दरअसल, सुबह के समय हवा में ऑक्सीज़न की मात्रा अधिक होती है और इस दौरान सेक्स करने से व्यक्ति बड़ी-बड़ी सांसें लेता है, जिससे ऑक्सीज़न आसानी से फेफड़ों तक पहुंचता है. इससे दिमाग शांत रहता है और हार्ट अटैक का ख़तरा भी काफ़ी हद तक कम होता है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Sweta Sharma Sweta Sharma covers entertainment, highlights, Movies review and dissects pop culture. But she'd much rather be sitting on a beach, sipping a drink, and getting lost in a fictional novel.