ये दूर कर सकते हैं आपकी हर परेशानी, नारियल के चमत्कारी टोटके

हर पूजा-अनुष्ठान में नारियल का उपयोग जरूर किया जाता है। नारियल को श्रीफल भी कहते हैं। श्री यानी देवी लक्ष्मी। इसलिए नारियल फोड़ने के बाद ही हर नए काम की शुरूआत की जाती है ताकि देवी लक्ष्मी की कृपा हम पर बनी रहे। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, कई ज्योतिषीय उपायों में भी नारियल का उपयोग किया जा सकता है। इन उपायों से ग्रहों को दोष भी कम हो सकते हैं और धन लाभ के योग भी बन सकते हैं। ऐसे ही कुछ उपाय इस प्रकार हैं

Nov 25, 2021 - 15:38
 49
ये दूर कर सकते हैं आपकी हर परेशानी, नारियल के चमत्कारी टोटके
धन लाभ के लिए एक साबूत नारियल माता लक्ष्मी को चढ़ाएं।

नारियल में प्रोटीन और मिनरल्स के अलावा सभी पौष्टिक तत्व अच्छी मात्रा में उपलब्ध होते हैं। नारियल में विटामिन, पोटेशियम, फाइबर, कैल्शियम, मैग्नीशियम और खनिज तत्व प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं। नारियल में वसा और कोलेस्ट्रॉल नहीं होता है इसलिए नारियल मोटापे से भी निजात दिलाने में मदद करता है। आओ हम जानते हैं नारियल के  चमत्कारिक टोटके

ऋ‍ण उतारने के लिए :  एक नारियल पर चमेली का तेल मिले सिन्दूर से स्वस्तिक का चिह्न बनाएं। कुछ भोग (लड्डू अथवा गुड़-चना) के साथ हनुमानजी के मंदिर में जाकर उनके चरणों में अर्पित करके ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें। तत्काल लाभ प्राप्त होगा।

व्यापार लाभ के लिए :  कारोबार में लगातार घाटा हो रहा हो तो गुरुवार के दिन एक नारियल सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटकर एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिष्ठान्न के साथ आस-पास के किसी भी विष्णु मंदिर में अपने संकल्प के साथ चढ़ा दें। तत्काल ही व्यापार चल निकलेगा।

कालसर्प या शनि दोष हेतु :  शनि, राहू या केतु जनित कोई समस्या हो, कोई ऊपरी बाधा हो, बनता काम बिगड़ रहा हो, कोई अनजाना भय आपको भयभीत कर रहा हो अथवा ऐसा लग रहा हो कि किसी ने आपके परिवार पर कुछ कर दिया है, तो इसके निवारण के लिए शनिवार के दिन एक जलदार जटावाला नारियल लेकर उसे काले कपड़े में लपेटें। 100 ग्राम काले तिल, 100 ग्राम उड़द की दाल तथा 1 कील के साथ उसे बहते जल में प्रवाहित करें। ऐसा करना बहुत ही लाभकारी होता है।
जिन लोगों की कुंडली में कालसर्प दोष हो या राहु-केतु अशुभ फल दे रहे हों तो सूखा नारियल या काला-सफेद रंग का कंबल दान करना चाहिए। ऐसा समय समय पर करते रहने से उक्त दोष दूर हो जाता है।

शनि संकट से मुक्ति हेतु : सात शनिवार को किसी नदी में नारियल प्रवाहित करें। ध्यना रहे कि लगातार सात शनिवार करें इसमें किसी भी प्रकार का नागा नहीं होना चाहिए। नारिलय प्रवाहित करते हुए इस मं‍त्र का भी जाप करें- ॐ रामदूताय नम:।
 
निर्धनता दूर करने हेतु : प्रति शुक्रवार को सुबह जल्दी उठकर नित्यकर्मों से निवृत्त होने के बाद श्रीगणेश और धन की देवी महालक्ष्मी का पूजन करें। पूजन में एक नारियल रखें। पूजा के बाद उस नारियल को तिजोरी में रख दें। रात के समय इस नारियल को निकालकर किसी गणेश मंदिर में अर्पित कर दें। साथ ही श्रीगणेश से निर्धनता दूर करने की प्रार्थना करें। ऐसा कम से कम पांच शुक्रवार करें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow