आइये जानते हैं दिशा पाटनी के बारे में कुछ रोचक तथ्य || Some unknown facts about Disha Patani in Hindi

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस दिशा पाटनी ने काफी कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में शोहरत पा ली है। उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के अपॉजिट फिल्म 'एमएस धोन: द अनटोल्ड स्टोरी' से बॉलिवुड में डेब्यू किया था।

आइये जानते हैं दिशा पाटनी के बारे में कुछ रोचक तथ्य || Some unknown facts about Disha Patani in Hindi
आइये जानते हैं दिशा पाटनी के बारे में कुछ रोचक तथ्य || Some unknown facts about Disha Patani in Hindi
आइये जानते हैं दिशा पाटनी के बारे में कुछ रोचक तथ्य || Some unknown facts about Disha Patani in Hindi

दिशा पाटनी बॉलीवुड इंडस्ट्री के ट्रेंडिंग सेलिब्रिटी में से एक है जिन्होंने अपने एक्टिंग और डांसिंग से बॉलीवुड दर्शक को काफी इम्प्रेस क्या है आज हम आपको दिशा पाटनी के बारे में कुछ ऐसे तथ्य बताएंगे जिनके बारे में शायद ही आपने सुना होगा, तो चलिए शुरू करते हैं:-

  दिशा पाटनी का जन्म 13 जून 1992 को उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में हुआ था दिशा आपने जन्म दिन को लेकर भी विवादों में रही है दरअसल उन्होंने पहले इंटरव्यू में अपनी उम्र 13 जून 1992 बताई थी वहीं 2016 में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपना जन्म दिन 27 जुलाई 1995 बताई थी.

  दिशा के पिता का नाम जगदीश सिंह पाटनी है जो कि उत्तर प्रदेश पुलिस में डीएसपी है और दिशा की एक बड़ी बहन भी है जिसका नाम खुशबू पाटनी है जो कि आर्मी में एक ऑफिसर रैंक पर है और उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम सूर्यांश पाटनी है.

  दिशा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई बरेली से की, इंटरमीडिएट करने के बाद दिशा अपने आगे की पढ़ाई करने के लिए लखनऊ आ गई एमिटी यूनिवर्सिटी में बायोटेक में एडमिशन ले लिया.

  एमिटी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान दिशा ने एक मॉडलिंग कांटेस्ट में हिस्सा लिया जिसमें दिशा को विनर का टाइटल दिया गया इसके बाद दिशा कुछ मॉडलिंग कंपटीशन में भाग लेने लगी, दिशा को इंदौर में 2013 में POND’S FOMLNA मिस इंडिया में फर्स्ट रनर भी चुना गया.

  जिसके बाद दिशा को मॉडलिंग और फोटो शूट के ऑफर आने लगे जिसके बाद दिशा ने अपना करियर मॉडलिंग में बनाने की सोची और अपनी पढ़ाई को छोड़कर दिशा मुंबई आ गई.

  मुंबई आने के बाद भी दिशा को काफी स्ट्रगल करना पड़ा दिशा ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब मैं यहां मुंबई आई तब मैंने एक मॉडल एजेंसी के साथ कांटेक्ट किया और मैं फ्लैट में बाकी मॉडल के साथ रहती थी और मैंने देखा कि मेरी तरह ऐसी और लड़कियां हैं जो मुंबई आकर अपना करियर बनाना चाहती हैं और वह अपने सारे फाइनेंशियल खुद ही उठाती थी और मुझे भी लगा कि मुझे खुद अपने आप पर डिपेंड होना चाहिए और इसीलिए मैंने अपनी फैमिली से हेल्प नहीं ली, उस दौरान में कहीं एडवर्टाइजमेंट और फिल्मों के लिए ऑडिशन देने जाया करती थी और मुझे कई बार रिजेक्ट भी कर दिया जाता था.

  आपको बता दें कि फिल्म हिरोपंती के लिए भी दिशा ने ऑडिशन दिया था हालांकि इन फिल्म के लिए उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था जिसके लिए वह फाइनल भी हो गई थी लेकिन बाद में श्रद्धा कपूर की पॉपुलेरिटी देखते हुए दिशा को इस फिल्म से हटा दिया गया दिशा इन सबको पॉजिटिव में लेते हुए कहती है जब आपके साथ ऐसा कुछ होता है तो आप निराश होने की वजह और भी मजबूत होते हैं और आपको पता चलता है कि आप अभी इस चीज के लिए तैयार नहीं है और इसके लिए आपको और भी कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.

  दिशा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2015 में तेलुगु फिल्म लोफर से की इस फिल्म में दिशा वरुण तेज के साथ नजर आयी, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं रही जिससे दिशा को कोई खास पहचान नहीं मिली.

  जिसके बाद दिशा को 2016 में नीरज पांडे द्वारा निर्देशित फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में कास्ट किया गया और यह फिल्म सुपरहिट रही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की इस फिल्म में दिशा के अभिनय को काफी सहारा गया इस फिल्म में दिशा ने ना केवल बॉलीवुड ऑडियंस बल्कि फिल्मक्रिएटर को भी काफी इंप्रेस किया इस फिल्म के लिए निशा को बेस्ट फीमेल डेब्यू के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया.

  एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से दिशा को काफी पॉपुलेरिटी मिली लेकिन यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि फिल्म की पहली पसंद दिशा पाटनी नहीं थी दरअसल इस फिल्म की पहली पसंद रकुल प्रीत सिंह थी हालांकि डेट नहीं होने के कारण उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था जिसके बाद इस फिल्म में दिशा को कास्ट किया गया.

  इसके बाद दिशा में 2017 में इंटरनेशनल सुपरस्टार जैकी चैन के साथ चाइनीस कुंग फू योगा में काम किया इस मूवी ने दिशा पाटनी को इंटरनेशनल स्टार बना दिया इस फिल्म के लिए दिशा पाटनी ने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग भी ली दिशा की अभिनय और उनके फिटनेस के प्रति लगाव देखकर जैकी चैन उनसे काफी इंप्रेस हुए और उन्होंने दिशा को एक जैकेट गिफ्ट किया जिसपर उनका ऑटोग्राफ था इसके बाद दिशा 2018 में टाइगर के साथ बागी 2 मैं नजर आई और यह फिल्म भी ब्लॉकबस्टर सुपरहिट रही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ऊपर की कमाई की.

  दिशा का कैरियर कॉन्ट्रोवर्सी से दूर ही रहा है हालांकि उनकी एक फोटो की वजह से काफी कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई दरअसल एक न्यूज़ चैनल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दिशा के पास और प्रेजेंट की फोटो को जोड़कर एक पिक्चर शेयर की और लिखा कि क्या आप यकीन मानेंगे की दिशा पाटनी पहले कितनी अगली दिखती थी वही जब दिशा को इस आर्टिकल के बारे में पता चला तो दिशा में भी इसका करारा जवाब दिया दिशा ने यह फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए यह लिखा कि आपने बिल्कुल सही कहा मुझे अपनी सेवंथ क्लास में ज्यादा समय खूबसूरत गाउन और फेस पर प्रॉपर मेकअप करके जाना चाहिए था और आपके पास इससे अच्छी ब्रेकिंग न्यूज़ नहीं है क्या हालांकि इस आर्टिकल को काफी क्रिटिसाइज भी किया गया.

  फिल्म मिशन मंगल अक्षय कुमार की हिट मूवी रही है आपको बता दें कि इस फिल्म में दिशा पाटनी को एक रोल दिया गया था, उन्होंने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था दरअसल जब दिशा पाटनी को इस फिल्म का ऑफर मिला तो इस फिल्म के लिए उन्होंने तुरंत हां कर दी थी लेकिन बाद में दिशा यह जानकर निराश हो गई की इनके अलावा इस फिल्म में तीन और एक्ट्रेस की अहम भूमिका है जिसके बाद उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया, वही मर्डर 4 के लिए भी ऐसी खबरें आ रही थी कि इस फिल्म में दिशा पाटनी को लिया जाएगा.

  हालांकि हम आपको बता दें कि दिशा पाटनी ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया है इस सब की वजह टाइगर श्रॉफ को बताई जा रही है मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मर्डर 4 से दिशा को हट जाने को लेकर कहां जा रहा है की प्रोडक्शन हाउस ने दिशा से बात की थी मगर टाइगर ने उन्हें इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने से रोक दिया.

  दिशा पाटनी और और टाइगर श्रॉफ अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं इनकी फोटो ही सोशल मीडिया का ध्यान खींचने के लिए काफी रहती है, दिशा बॉलीवुड की ग्लैम रेस एक्टर में से एक है वही टाइगर को हिट एक्टर्स के लिस्ट में रखा जाता है बॉलीवुड में कोई फंक्शन हो, किसी स्टार की शादी हो दोनों को हमेशा साथ में देखा जाता है. यहां तक कि जिम में वर्कआउट करते समय भी दिशा और टाइगर को एक साथ देखा जाता है मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इनकी पहली मुलाकात बेफिक्रे सॉन्ग के साथ हुई थी जिसके बाद यह दोनों एक दूसरे के करीब आए और एक दूसरे को डेट करने लगे हालांकि इन दोनों ने कभी भी अपने रिलेशनशिप को एक्सेप्ट नहीं किया है जब उनसे इस रिलेशनशिप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक दूसरे को अपना अच्छा दोस्त बताया.

  टाइगर ने अपने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि मेरे कई दोस्त हैं दिशा भी मेरी अच्छी दोस्त है मैं इंडस्ट्री में बहुत कम लोगों पर विश्वास करता हूं दिशा भी उनमें से एक है दिशा भी कई मौकों पर टाइगर की तारीफ कर चुकी है दिशा ने इंटरव्यू में यहां तक कहा था कि वह अपने करियर से जुड़े सारी बातें टाइगर से शेयर करती है और उनकी सलाह भी लेती है दिशा ने कहा कि मैंने जिंदगी में जो भी फैसले लिए हैं वह सब मेरे हैं जब बात फिल्म प्रोजेक्ट की होती है तो उसमें मैं अच्छे दोस्तों की सलाह लेती हूं इस तरह में टाइगर से भी सलाह लेती हूं वह मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं.

  एक्टिंग के साथ दिशा पाटनी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी फिटनेस और ग्लैमर के लिए भी जानी जाती हैं दिशा के एक्सरसाइज की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं दिशा के खतरनाक जिमनास्टिक मूव देखते ही बनते हैं पर क्या आप जानते हैं कि एक मुश्किल स्टैंड के दौरान दिशा के सर पर गंभीर चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें कुछ भी याद नहीं रहा था विशाल ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि एक बार फर्श पर स्टंट करने के दौरान उनके सर पर चोट लग गई थी यह चोट इतनी गंभीर है कि उन्होंने 6 महीने के लिए अपनी याददाश्त खो दी थी.

  निशा ने बताया कि उन्होंने अपनी 6 महीने के लिए लाइफ खो दी थी क्योंकि मुझे उस दौरान कुछ भी याद नहीं था जिसके आगे बताया कि जब बात जिमनास्टिक और मार्शल आर्ट की होती है तो मैं उसे पूरी शिद्दत के साथ करती हूं दिशा का मानना है कि इन सब में चोट लगना लाजमी है निशा ने बताया कि जब मैं शूटिंग नहीं करती तो मैं हफ्ते में अलग-अलग जिमनास्टिक और मार्शल आर्ट करती हूं मार्शल आर्ट करना जिम्नास्टिक्स से आसान है जिमनास्टिक करने का आपका कंसिस्टेंट होने के साथ बहादुर होना भी जरूरी है.

  दिशा फिल्मों से ज्यादा अपने फिटनेस को लेकर चर्चित में रहती है हालांकि किसी भी आम इंसान की तरह उन्हें भी फिटनेस से जुड़े अनुशासन को लेकर संघर्ष करना पड़ता है खासकर मीठा और जंक फूड को लेकर दिशा ने अपने इंटरव्यू के दौरान बताया कि मुझे मीठा और चॉकलेट बहुत पसंद है लेकिन जब मैं फिटनेस के प्रति एकदम फोकस रहती हूं तो हमेशा एक स्नेक्स की तलाश में रहती हूं जो मेरे मीठे के प्रति तलब को खत्म करें दिशा ने बताया कि मैं एक एक्टर्स की तरह फिटनेस पर भरोसा करती हूं इसलिए नहीं कि मुझे अपनी फिल्मों और प्रोजेक्ट को लेकर फिल्म में एक खास तरह का देखना है बल्कि एक आम इंसान के तौर पर भी मैं एक्सरसाइज को काफी मेंटेन करती हूं मैं हमेशा उन विकल्प की खोज में रहती हूं इसे खाकर ही मेरी मीठी की तलब मिटती है और मैं अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रख सकती हूं.

  टाइगर श्रॉफ से पहले दिशा टीवी सीरियल एक्टर पार्थ संतान को डेट करती थी दोनों 1 साल तक लगभग रिलेशनशिप में भी रहे यह वह वक्त था जब दिशा ज्यादा इस इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं थी हालांकि तब पार्थ की पापुलैरिटी टीवी सीरियल इंडस्ट्री में काफी ज्यादा थी.

  दिशा सोशल मीडिया पर अपनी ग्लैमरस फोटोज को लगातार अपडेट कर रही हैं।

  दिशा ने कहा कि वे केवल 500 रुपये लेकर मुंबई आईं। मैं अकेली आई थी और काम कर रही थी, लेकिन अपने परिवार से मदद नहीं ली

  दिशा पाटनी अपने फैंस के लिए इंस्टाग्राम पर अपनी हॉट और क्यूट तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। दिशा पाटनी सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों को पोस्ट करके प्रशंसकों के मनोरंजन में कोई कसर नहीं छोड़ती।